2018 सत्र की पहली WWE पे-पर-व्यू इवेंट(रॉयल रम्बल), 27 जनवरी की रात आयोजित होनी है। दो सप्ताह का भी समय बाकी नहीं है और इससे पहले ही WWE को बहुत बड़ा झटका लगा है।

रैसलिंग फैन्स सकते में रह गए जब ब्रॉन स्ट्रोमैन को रॉयल रम्बल इवेंट में होने वाले WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप से बाहर कर दिया गया। लेकिन क्या आप इस तथ्य से वाकिफ हैं कि क्यों ‘द मॉन्स्टर अमंग मेन’ को एक बार फिर चैंपियन बनने से वंचित रखा गया है। जानिये क्या रही इसके पीछे की असली वजह, जिसके कारण अब WWE फैन्स को एक बेहतरीन मैच देखने को नहीं मिलेगा।

यह भी पढ़ें: दिग्गज रैसलर ने दी रोमन रेंस की तबियत पर बड़ी अपडेट

क्या ब्रॉन स्ट्रोमैन ने फिर की बदतमीजी?

कुछ महीने पूर्व ब्रॉन स्ट्रोमैन, बैकस्टेज हुई गहमागहमी के कारण सुर्ख़ियों का कारण बने थे। मुद्दा इतना तूल पकड़ चुका था कि ब्रॉन स्ट्रोमैन को बर्ख़ास्त करने की मांग उठने लगी। क्या इस बार भी ऐसा ही कुछ हुआ है, जिसके कारण स्ट्रोमैन को रॉयल रम्बल इवेंट से बाहर कर दिया गया है।

इसके पीछे की असल वजह यह है कि ब्रॉन स्ट्रोमैन, कोहनी की चोट से अभी तक उबर नहीं सके हैं। विन्स मैकमेहन नहीं चाहते कि स्ट्रोमैन की इस चोट के कारण जान जाने की स्थिति में जा पहुंचे।

डॉक्टरों द्वारा उन्हें अभी तक रिंग में लड़ने की अनुमति नहीं मिली है। इसी कारण एक बार फिर WWE के प्रशंसकों को लैसनर बनाम स्ट्रोमैन मैच से वंचित रखा गया है।

फिन बैलर का हुआ प्रोमोशन

ब्रॉन स्ट्रोमैन के रॉयल रम्बल इवेंट से बाहर होने के कारण फिन बैलर को WWE यूनिवर्सल टाइटल शॉट दिया गया है। जिन्होंने चौदह जनवरी की मंडे नाईट रॉ लाइव इवेंट में जॉन सीना, बैरन कॉर्बिन और ड्रियू मैकइनटायर पर विजय प्राप्त की है।

कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्रॉन स्ट्रोमैन अभी भी चैंपियनशिप की दौड़ से बाहर नहीं हुए हैं। संभावनाएं अत्यधिक हैं कि रॉयल रम्बल के बाद उन्हें एक बार फिर इस फियूड में शामिल किया जायेगा।