बीती रात स्मैकडाउन लाइव इवेंट, रॉयल रम्बल 2019 इवेंट से पूर्व, आख़िरी लाइव इवेंट रही है। जैसी कि उम्मीद थी कि इस इवेंट में बड़े बदलाव किये जा सकते हैं, हुआ भी कुछ ऐसा ही है। हालाँकि बदलाव की संख्या अधिक नहीं है, एक दिग्गज रैसलर की वापसी के साथ-साथ रॉयल रम्बल मैच कार्ड में भी कुछ बदलाव किये गए हैं।

स्मैकडाउन लाइव इवेंट की शुरुआत बैकी लिंच, शार्लेट और आस्का के सेगमेंट से हुई। जहाँ तीनो ने एक-दूसरे पर कई कटाक्ष किये। शार्लेट ने दावा किया है कि वो ही रॉयल रम्बल मैच में जीतने वाली हैं।

और पढ़ें: WWE की और भी लेटेस्ट और बड़ी ख़बरें

रैंडी ऑर्टन ने चटाई ‘समोआ जो’ को धूल

WWE स्मैकडाउन लाइव इवेंट, रे मिस्टीरियो बनाम एंड्राडे मैच के साथ समाप्त हुई। यह मैच टू-आउट-ऑफ़-थ्री फॉल मैच था। यानी जो रैसलर अपने विपक्षी को कम से कम दो बार पिन का शिकार बनाता, उसे मैच का विजेता घोषित किया जाना था।

एंड्राडे और रे मिस्टीरियो 1-1 की बराबरी पर थे। लेकिन यहाँ समोआ जो ने दखल देते हुए रे मिस्टीरियो पर हमला कर दिया। इसी कारण रेफ़री को मजबूरन मैच को डिसक्वालिफिकेशन के रूप में ख़त्म करना पड़ा। ‘समोआ जो’ ने रे मिस्टीरियो को खूब क्षति पहुंचाई।

इसी बीच समोआ जो ख़ुशी मना रहे थे। लेकिन ‘द वाइपर’ की आकस्मिक वापसी हुई और उन्होंने ‘समोआ जो’ को RKO का स्वाद चखाया। इसके कुछ देर बाद घोषणा की गयी कि रैंडी ऑर्टन, रॉयल रम्बल मैच के बीसवें सदस्य बन गए हैं।

जॉन सीना के बाहर होने के पीछे का सच

कुछ ख़बरों के मुताबिक चौदह जनवरी की रॉ लाइव इवेंट में जॉन सीना को टखने में चोट लगी थी। इसी चोट के कारण यह सोलह बार का वर्ल्ड चैंपियन अब रॉयल रम्बल मैच का हिस्सा नहीं बन पायेगा।

किन्तु इसके पीछे का सच यह है कि जॉन सीना का नया मूवी प्रोजेक्ट, चार फरवरी से शुरू हो रहा है। इसी कारण उन्हें रिंग से छुट्टी देने का यह एक पैंतरा रचा गया है।