रॉयल रम्बल, चाहे WWE की सबसे बड़ी इवेंट न हो, लेकिन सबसे दिलचस्प इवेंट जरुर है। रॉयल रम्बल 2019 से तुरंत पहले विन्स मैकमेहन को बहुत बड़ा झटका लगा है। सोलह बार का WWE वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना इस पूरी इवेंट से बाहर हो गया है।

ज्ञात हो कि जॉन सीना को रिंग में वापसी किये अभी एक महीने का वक्त भी नहीं बीता है। संभावनाएं थीं कि जॉन सीना रॉयल रम्बल मैच में जीत हासिल कर रैसलमेनिया-35 में डेनियल ब्रायन को चैंपियनशिप के लिए चुनौती दे सकते हैं। लेकिन इससे पूर्व ही जॉन सीना का बाहर होना WWE के लिए संभव ही बहुत बुरी ख़बर के समान है। जाने क्या है वजह, जो जॉन सीना इस पूरी इवेंट से बाहर हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: पहले डॉल्फ़ ज़िग्लर और अब इस डीवा रैसलर ने भी की ख़ुद को wwe से रिलीज़ करने की मांग

टखने में लगी है चोट

john cena

चौदह जनवरी की मंडे नाईट रॉ लाइव इवेंट में जॉन, फैटल-फोर-वे मैच का हिस्सा रहे। इस मैच के विजेता को रॉयल रम्बल में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ़ यूनिवर्सल टाइटल शॉट दिया जाना था। फिन बैलर ने जॉन सीना, ड्रियू मैकइनटायर और बैरन कॉर्बिन पर जीत हासिल कर टाइटल शॉट हासिल किया।

इसी मैच में जॉन सीना को टखने में चोट का शिकार होना पड़ा है। परिणामस्वरूप इस पूर्व चैंपियन रैसलर को रॉयल रम्बल मैच से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

मेन्स रॉयल रम्बल मैच 

मेन्स रॉयल रम्बल मैच के लिए अभी तक कुल 19 रैसलरों की पुष्टि की जा चुकी है। किन्तु जॉन के बाहर होने के कारण यह संख्या घटकर अठारह रह गयी है। अभी तक इस मैच में जॉन एकमात्र ऐसे रैसलर थे,जो कंपनी का नियमित हिस्सा नहीं हैं।

अब उन्हें अपने अगले मूवी प्रोजेक्ट पर काम शुरू करना है। इसीलिए संभावनाएं न के बराबर हैं कि सोलह बार का यह WWE वर्ल्ड चैंपियन रैसलमेनिया-35 से पूर्व रिंग में उतरने वाला है।